Illegal - Justice, Out of Order (Review ): Rating-2.5 /5


Illegal - Justice, Out of Order (TV Series 2020)



 

Cast

Series cast summary:
Neha SharmaNeha Sharma... Niharika Singh10 episodes, 2020 
Akshay OberoiAkshay Oberoi... Akshay Jaitley10 episodes, 2020 
Piyush MishraPiyush Mishra... Janardhan Jaitley10 episodes, 2020 
Satyadeep MisraSatyadeep Misra... Puneet Tandon10 episodes, 2020 

कहानी  

ये कहानी है एक रिस्पांसिबल और आइडियलिस्टिक वकील, निहारिका सिंह (नेहा शर्मा) है। निहारिका तेज तर्रार टॉप लीगल एक्सपर्ट जनार्दन जेटली, उर्फ जेजे (पीयूष मिश्रा), की फर्म में काम करती है। शुरू में, जेजे उसे मेहर कुबरा सेत) नाम की एक महिला के लिए लड़ने के लिए कहता है, जिसने अपने परिवार में चार लोगों की हत्या की है। आइडियलिस्टिक निहारिका एक ऐसे मामले जिसमें मृत्युदंड मिलना नेचुरल है, एक महिला को शामिल देख कर काफी इंट्रेस्ट लेती है। तभी जेजे कहता है कि वह एक दुष्कर्म के आरोपी का केस लड़े|....
My View
एक अच्छी बात है वो ये कि सीरीज इन बातों पर अपना नजरिया थोपती नहीं है। शो का विजन पूरी तरह ऑथेंटिक रहता है।ये अपनी बाद को साबित करने और व्यूअर्स का अटेंशन लेने चीखने चिल्लाने वाले कोर्ट रूम सीन्स या बैकग्राउंड म्यूजिक का सपोर्ट नहीं लेता है। वकीलों की आपसी बातचीत भी रियल लगती है और मुद्दे से भटकाती नहीं है, जिससे वह स्वाभाविक लगता है। सबसे खास बात ये है कि लोगों की रुचि बनाए रखने के लिए सीरीज के हर एपिसोड के एंड में एक इंट्रेस्टिंग ट्विस्ट आता है। इसके बावजूद बहुत जल्दी समझ आने लगता है कि "इललीगल" की समस्या कंटेट या इमेजनेशन की कमी नहीं है, बल्कि इसका फ्लैट प्रस्तुतिकरण है। शो को जिस शॉर्प स्टोरी लाइन की जरूरत थी वो मिसिंग है। लेखक रेषु नाथ इस जगह पर पूरी तरह असफल रहे हैं। यही वजह है कि दमदार करेक्टर्स और मजेदार सिचुएशन के बावजूद कहानी लोगों को बांधती नहीं हैं। डायरेक्टर साहिर रजा भी इसे संभाल नहीं पायें हैं। कहानी में रोमांटिक एंगल भी रखा गया है, शायद इमोशनल ट्विस्ट लाने के लिए पर वो इंज्वॉयमेंट से ज्यादा ध्यान भटकाने का काम करता है।
अदाकारी

पियूष मिश्रा जेजे के कलरफुल करेक्टर को खूबसूरती से निभा ले गए हैं। नेहा शर्मा ने अपना बेस्ट लेने की कोशिश की है पर उन्हें सही जगह पर प्रहार करने की टैंडेंसी डेवलप करने की जरूरत है। दुष्कर्म पीड़िता के वकील के रूप में सत्यदीप मिश्रा प्रभावशाली हैं। कुबरा सेत ने जेल में दुर्व्यवहार करने वाले मौत की सजा पाये हुए कैदी के करेक्टर से न्याय करते हुए खुद को एक बार फिर साबित किया है। 

 

--------------------------------𝕔𝕠𝕞𝕞𝕖𝕟𝕥 𝕒𝕟𝕕 𝕤𝕦𝕓𝕤𝕔𝕣𝕚𝕓𝕖--------------------------------------- 

               @ADITYADAMS @AADITYADAMSS @ADITYADAMSVLOGS @AADITYADAMS

Comments